Connect with us

CG News

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड: CG BORD: दसवीं- बारहवीं के परीक्षा परिणाम देखें


RAIPUR,छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड

Chhattisgarh Board of Secondary Education की ओर से कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए है। परिणाम जारी होने के साथ ही लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो गया, जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया था।

दसवीं में इन्होने किया टॉप

10वीं के रायगढ़ के सुमन पटेल ने किया टॉप. 98.67%

कांकेर की सोनाली बाला ने भी किया टॉप.

बारहवीं में इन्होने किया टॉप

12 वीं ने रितेश कुमार साहू ने किया टॉप.

वह बालौद के है.

लिंक पर क्लिक करें

CG BORD: दसवीं- बारहवीं के परीक्षा परिणाम देखें LIVE |जनधारा24|

छात्र परिणाम को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in या results.cg.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते है।

CG Board Result 2022: टॉपर्स को मिलेगी हेलीकॉप्टर की सवारी
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोर्ड परीक्षाओं में टॉपर्स को मुफ्त हेलीकॉप्टर सवारी प्रदान करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्रों के लिए एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि सरकार 10वीं-12वीं के टॉपर्स को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें मुफ्त हेलीकॉप्टर की सवारी मुहैया कराएगी।
हेल्पलाईन प्रारंभ

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने के संदर्भ में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा हेल्पलाईन प्रारंभ की गई है। विद्यार्थी, शिक्षक और अभिभावक प्रातः 10.30 बजे शाम 5 बजे तक हेल्पलाईन में मण्डल के टोल फ्री नम्बर +91-18002334363 पर अपनी समस्याओं का समाधान 13 मई से 23 मई तक कर सकते है।

हेल्पलाईन में मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, कैरियर कौउंसलर द्वारा परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव का प्रबंधन एवं आगामी कक्षा में विषयों के चयन के संबंध में परामर्श (कैरियर कौउंसलिंग) देंगे और मण्डल के अधिकारी मण्डल से संबंधित समस्याओं का समाधान करेंगे।

CG News

शैक्षणिक भ्रमण के लिए छात्रों को संसदीय सचिव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना – Vision News Service


रायपुर/जगदलपुर (वीएनएस)। मुख्यमंत्री बघेल के प्रदेशव्यापी भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम के दौरान दिए निर्देशों का जिला प्रशासन के द्वारा त्वरित अमल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के जगदलपुर प्रवास में स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल का निरीक्षण के दौरान बच्चों से स्वामी आत्मानंद के बारे में जानकारी ली और छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करते हुए स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों को आज शैक्षणिक भ्रमण के लिए नारायणपुर जिला स्थित स्वामी विवेकानंद आश्रम और अन्य स्थल के लिए रवाना किया गया। भ्रमण के लिए जा रहे छात्रों को संसदीय सचिव रेखचंद जैन और सीईओ जिला पंचायत रोहित व्यास ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किए। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान, स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल के प्राचार्य सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading

CG News

पुलिस के अभिव्यक्ति एप का दिखने लगा असर, अभिव्यक्ति ऐप में मिली दुष्कर्म की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार, 3 सालों से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म की घटना को दे रहा था अंजाम,


जशपुर द प्राइम न्यूज़ : छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए अभिव्यक्ति ऐप में मिली दुष्कर्म की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है पीड़ित युवती ने अभियुक्ति ऐप के माध्यम से पुलिस में शिकायत की थी कि आरोपी युवक के द्वारा शादी का झांसा देकर बीते 3 सालों से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया जा रहा था पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है,

इस संबंध में सिटी कोतवाली के प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के थाना कुनकुरी को रहने वाली 24 वर्षीय युवती ने महिलाओं की सुरक्षा हेतु छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा बनाये गए अभिव्यक्ति एप्प में शिकायत दर्ज कराई थी, कि वह वर्ष 2019 में जशपुर में काम करती थी दौरान किराया का कमरा लेकर जशपुर में रहती थी, उसी दौरान इसके पास पूर्व परिचित नेलसन टोप्पो ने शादी करूंगा कहकर उसकी ईच्छा के विरूद्ध दुष्कर्म किया और कई बार अप्रैल 2022 तक दुष्कर्म किया,वहीं पीड़ित युवती द्वारा नेलसन टोप्पो को शादी करने हेतु कहने पर वह टाल-मटोल करने लगा तथा शादी करने से साफ इंकार कर दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 376, 376(2) एन का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उन्होंने बताया कि प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना पर मिली कि आरोपी अपने घर पर है सूचना पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा आरोपी के घर मे दबिश देकर आरोपी नेलसन टोप्पो उम्र 28 वर्ष निवासी भुसड़ीटोली थाना दुलदुला को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, स.उ.नि. बैजंती किण्डो, आर. मुकेश सिंह, आर.अशोक कंसारी, आर. दीपक भगत, आर.श्रीराम नायक, सहा.आर.रवि राम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Continue Reading

CG News

स्टील वस्तुओं के उत्पादकों के लिए पैंथर शॉट एक शानदार विकल्प : वी.आर.शर्मा


जिन्दल स्टील एंड पावर एमएसएमई के सहयोग से राष्ट्र निर्माण के लिए प्रतिबद्धः डी.के.सरावगी

रायपुर, 29 मई 2022 – जाने-माने उद्योगपति श्री नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) ने डीआरआई यानी स्पांज आयरन और पिग आयरन के एक बेहतरीन विकल्प के रूप में पैंथर शॉट (ग्रैनशॉट) का प्रयोग बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करने के लिए स्टील उत्पाद निर्माताओं का आह्वान किया है। कंपनी के सीईओ (स्टील) श्री डीके सरावगी ने कहा कि जिन्दल स्टील एंड पावर एमएसएमई के सहयोग से राष्ट्र निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है और यही वजह है कि वह पैंथर शॉट के उत्पादन पर अधिक ध्यान दे रही है। कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री वी.आर. शर्मा ने इस आयोजन के माध्यम से एक संदेश में कहा कि पैंथर शॉट में लोहे की मात्रा अधिक होने और ब्लास्ट फर्नेस में इसके समानुपातिक विकास से उत्पादों की गुणवत्ता में गुणात्मक सुधार आता है। स्टील की वस्तुओं के उत्पादकों के लिए यह एक शानदार विकल्प है।

यहां एक होटल में आयोजित पैंथर शॉट (ग्रैनशॉट) पर पहली पार्टनर मीट के लिए दिये अपने संदेश में श्री वीआर शर्मा ने सन्देश में कहा कि जेएसपी आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपना योगदान देने के लिए कृतसंकल्प है और एमएसएमई को सहयोग करने के लिए सदैव तत्पर है। दूरदर्शी चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल के नेतृत्व में जेएसपी अनेक ऐसे प्रयोग कर रही है, जिससे स्टील सेक्टर न सिर्फ आत्मनिर्भर होगा बल्कि अन्य देशों के विकास में भी मददगार साबित होगा।

जेएसपी के सीईओ (स्टील) श्री डीके सरावगी ने कहा कि संस्थापक चेयरमैन श्री ओपी जिन्दल जी ने सबको साथ लेकर चलने का मंत्र दिया था। उन्होंने रायगढ़ में प्लांट लगाया तो स्पांज आयरन क्षेत्र के विकास में योगदान करने के लिए अनेक उद्यमियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने प्रत्येक इच्छुक उद्यमी को टेक्नोलॉजी खुले दिल से बांटी। परस्पर सहयोग का जो पौधा उन्होंने लगाया, उसका ही नतीजा है कि छत्तीसगढ़ आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया के स्टील व्यवसाय मानचित्र पर प्रमुखता से अपनी चमक बिखेर रहा है। उन्होंने कहा कि पैंथर शॉट का इस्तेमाल सुंदर परिणाम देगा, जिससे एमएसएमई सेक्टर को बेहतरीन उत्पाद तैयार करने की एक नई राह मिलेगी।

इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़, ओडिशा और अन्य राज्यों से अनेक रॉलिंग मिल, स्पांज आयरन उद्यमियों ने भाग लिया। जेएसपी के प्रेसिडेंट राजकमल श्रीवास्तव, नेशनल ब्रांड हेड रोहित लांबा, रामकिशोर जिन्दल आदि उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Continue Reading

Trending