Connect with us

CG News

1 डैम, 5 दोस्त और 2 लाश: बर्थडे मनाने गए 2 दोस्तों की डूबकर मौत, जन्मदिन पर मौत से मातम, तफ्तीश में जुटी पुलिस – JANDHARA 24


बिलासपुर। दोस्तों के साथ जन्मदिन की खुशियां मनाने डैम गए दो युवकों की नहाने के दौरान दूबने से मौत हो गई. एक युवक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

बताया जा रहा है कि एक युवक राजा कश्यप नहाने के लिए डैम में गया और गहराई में डूबने लगा, जिसे बचाने के लिए पानी में उतरे अंकित पनिकर और आकाश कश्यप डूब गए. इस घटना को देखकर दो अन्य दोस्तों ने आसपास के लोगों को सूचना दी.

डूबने वाले एक युवक राजा को बचा लिया गया, लेकिन अंकित और आकाश को नहीं बचाया जा सका. इस घटना की जानकारी मिलते ही युवकों के घर और क्षेत्र के लोग गमगीन हैं.

कोटा एसडीओपी आशीष अरोरा ने बताया कि शनिवार को बिलासपुर शहर के दयालबंद नरियल कोठी के रहने वाले 4 युवक अपने एक अन्य साथी अंकित पनिकर का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए लछनपुर कलमीटार स्थित चचई डैम गए थे.

भीषण सड़क हादसा: तेज रफ्तार कार ने तीन लोगों को रौंदा, पति की मौत, पत्नी और बच्चे घायल

इसी बीच पांचों युवक अंकित पनिकर, नवीन पनिकर, आकाश कश्यप, राज कश्यप, प्रेम कश्यप मिलकर डैम में नहाने के लिए उतरे. जहां आकाश कश्यप, अंकित और एक अन्य युवक पानी की गहराई में चले गए और डूबने लगे.

इस बीच दो दोस्तों ने आकाश और अंकित को बचाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों डैम की इतनी गहराई में जा चुके थे कि बाकी दोस्त उन्हें बचा नहीं सके. डैम में डूबने से आकाश और अंकित की मौत हो गई.

बेवफाई के बदले मिली मौत: बदला लेने प्रेमी ने किया प्रेमिका का सिर कलम, अपना नाम लिखा हाथ भी काट दिया

रतनपुर पुलिस ने डैम से युवकों के शव को बाहर निकाल पंचनामा कार्रवाई की है. परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है. वहीं जानकारी के मुताबिक घायल युवक को रतनपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. जहां उसका उपचार जारी है.

read more- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

CG News

महेंद्र छाबड़ा को हफ़ीज़ खान व अनिल जैन ने दी जन्मदिन की बधाई – Vision News Service



रायपुर (वीएनएस)। छत्तीसगढ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेंद्र छाबड़ा का जन्मदिन 30 जून को हर्षोल्लास से मनाया गया और उन्हें जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई।

इस अवसर पर छत्तीसगढ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्यद्वय हफ़ीज़ खान व अनिल जैन, आयोग के सचिव एम.आर. खान, राजनांदगांव नगर निगम के पूर्व एल्डरमैन नारायण यादव सहित कार्यालय स्टाफ की उपस्थिति में केक काटकर अध्यक्ष छाबड़ा का मुंह मीठा कराकर जन्मदिन की बधाई व शुभकामनाएं देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।

Print Friendly, PDF & Email
Continue Reading

CG News

ग्राम पंचायत कोयबा में कृषि मजदूरी को लेकर निर्धारित दर तय। – छ.ग.का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल


तीरथ दंता /जनसंवाद /मैनपुर – विकासखण्ड मैनपुर के अंतर्गत दूरस्थ क्षेत्र ग्राम पंचायत कोयबा में बीते मंगलवार को ग्राम वासियों द्वारा सईमेटियन जात्रा का आयोजन किया गया इस अवसर पर ग्राम पंचायत कोयबा के समस्त पारा टोला के किसान, मजदूर, सियान उपस्थित थे बैठक में मजदूर संघ द्वारा एक साल की मजदूरी दर तय किया गया साथ ही किसानी कमकाजो को लेकर आवश्यक निर्णय पारित किया गया। ग्राम मजदुर संघ ने मजदूरी को लेकर चर्चा प्रस्ताव किया गया जिसके अनुसार धान रोपाई व धान कटाई नींदाई कार्य के लिए 130 रुपये, मक्का रोपाई मक्का तोड़ाई हेतु 100 रुपए, खेत में नागर जोताई 200 रुपए, कुरलू चलाई 300 रुपए, रापा, गैंती, टंगली चलाने वाले को 150 रुपए, किसान स्वयं के गाय बैल चराई देखरेख करें चरवाहा को न दे यह प्रस्तावित किया गया है खेत में ट्रैक्टर से सुखा जोताई 1100 रुपए, केजबिल लगाकर जोताई 1200 रुपए, कुरलु कार्य 1400 रूपए निर्धारित किया गया है किसानों ने प्रत्येक रविवार को किसानी कार्य बंद रखने का निर्णय लिया है नियमानुसार कोई भी व्यक्ति टोली द्वारा नियमों का उल्लंघन करते पाए जानें पर झाकर, पुजारी, सिरहा, पटेल सियानो के साथ-साथ बनी भूति काम से वंचित किया गया एवं 10000 जुर्माना लिया जाएगा।

Continue Reading

CG News

नगर भटगांव में निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा। – छ.ग.का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल


रुपनारायण सिंह/जनसंवाद/भटगांव

भटगांव— नगर पंचायत भटगांव में बड़े ही उत्साह के साथ स्वामी जगन्नाथ का रथ यात्रा निकाला गया… वहीं इस यात्रा में आसपास के इलाके सहित नगर के श्रद्धालु रथ यात्रा का दर्शन कर रथ खींचा….बताया जाता है की भटगांव जमींदार परिवार के शासन काल से ही नगर भटगांव में स्वामी जगन्नाथ का रथ यात्रा निकालने की परंपरा चले आ रहें हैं……जो अब तक बरकरार हैं…स्वामी जगन्नाथ का रथ यात्रा जमींदार महल के पास राधा कृष्ण मंदिर से ही निकाला जाता है जो पूरे नगर का भ्रमण करता हैं।
रथ यात्रा निकालने के पीछे का रहस्य जाना जाय तो पौराणिक मान्यताओं के अनुसार सुभद्रा अपने भाइयों कृष्ण और बलराम से नगर देखने की इच्छा जाहिर की थी जिसके बाद दोनों भाई अपनी बहन सुभद्रा को रथ में बैठाकर नगर भ्रमण के लिये ले गये थे . उस दौरान रास्ते में तीनों अपनी मौंसी के घर गुंडिचा भी गये और वहाँ 7 दिन तक रुक कर नगर यात्रा करते वापस पूरी लौट आए. तब से ही हर वर्ष परंपरा अनुसार रथ यात्रा निकाला जाता हैं नगर के राधा कृष्ण मंदिर से शुक्रवार शाम 7बजे बाजे गाजे और आतिशबाजी के साथ बड़ी धूमधाम से रथयात्रा निकाली गई केसरवानी मुहल्ला, ब्राह्मण पारा,शनिमंदिर चौक, शीतला चौक, तरफ भ्रमण करते हुए पुनः राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे।

Continue Reading

Trending