Connect with us

CG News

स्टील वस्तुओं के उत्पादकों के लिए पैंथर शॉट एक शानदार विकल्प : वी.आर.शर्मा


जिन्दल स्टील एंड पावर एमएसएमई के सहयोग से राष्ट्र निर्माण के लिए प्रतिबद्धः डी.के.सरावगी

रायपुर, 29 मई 2022 – जाने-माने उद्योगपति श्री नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) ने डीआरआई यानी स्पांज आयरन और पिग आयरन के एक बेहतरीन विकल्प के रूप में पैंथर शॉट (ग्रैनशॉट) का प्रयोग बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करने के लिए स्टील उत्पाद निर्माताओं का आह्वान किया है। कंपनी के सीईओ (स्टील) श्री डीके सरावगी ने कहा कि जिन्दल स्टील एंड पावर एमएसएमई के सहयोग से राष्ट्र निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है और यही वजह है कि वह पैंथर शॉट के उत्पादन पर अधिक ध्यान दे रही है। कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री वी.आर. शर्मा ने इस आयोजन के माध्यम से एक संदेश में कहा कि पैंथर शॉट में लोहे की मात्रा अधिक होने और ब्लास्ट फर्नेस में इसके समानुपातिक विकास से उत्पादों की गुणवत्ता में गुणात्मक सुधार आता है। स्टील की वस्तुओं के उत्पादकों के लिए यह एक शानदार विकल्प है।

यहां एक होटल में आयोजित पैंथर शॉट (ग्रैनशॉट) पर पहली पार्टनर मीट के लिए दिये अपने संदेश में श्री वीआर शर्मा ने सन्देश में कहा कि जेएसपी आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपना योगदान देने के लिए कृतसंकल्प है और एमएसएमई को सहयोग करने के लिए सदैव तत्पर है। दूरदर्शी चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल के नेतृत्व में जेएसपी अनेक ऐसे प्रयोग कर रही है, जिससे स्टील सेक्टर न सिर्फ आत्मनिर्भर होगा बल्कि अन्य देशों के विकास में भी मददगार साबित होगा।

जेएसपी के सीईओ (स्टील) श्री डीके सरावगी ने कहा कि संस्थापक चेयरमैन श्री ओपी जिन्दल जी ने सबको साथ लेकर चलने का मंत्र दिया था। उन्होंने रायगढ़ में प्लांट लगाया तो स्पांज आयरन क्षेत्र के विकास में योगदान करने के लिए अनेक उद्यमियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने प्रत्येक इच्छुक उद्यमी को टेक्नोलॉजी खुले दिल से बांटी। परस्पर सहयोग का जो पौधा उन्होंने लगाया, उसका ही नतीजा है कि छत्तीसगढ़ आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया के स्टील व्यवसाय मानचित्र पर प्रमुखता से अपनी चमक बिखेर रहा है। उन्होंने कहा कि पैंथर शॉट का इस्तेमाल सुंदर परिणाम देगा, जिससे एमएसएमई सेक्टर को बेहतरीन उत्पाद तैयार करने की एक नई राह मिलेगी।

इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़, ओडिशा और अन्य राज्यों से अनेक रॉलिंग मिल, स्पांज आयरन उद्यमियों ने भाग लिया। जेएसपी के प्रेसिडेंट राजकमल श्रीवास्तव, नेशनल ब्रांड हेड रोहित लांबा, रामकिशोर जिन्दल आदि उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

CG News

201 वाहिनी कोबरा व जिलाबल की संयुक्त कार्रवाई ने जनमिलिशिया सदस्य नक्सली को


सुकमा | (Bastar Naxalite arrested) बस्तर के सुकमा में नक्सालियों और जवानों के बीच अक्सर गोलीबारी होती रहती है. इसी बीच जिले से एक और बड़ी खबर सामने आई है. थाना चिंतलनार क्षेत्रांतर्गत जनमिलिशिया सदस्य नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसी के साथ गिरफ्तार नक्सली से 05 किग्रा. का विस्फोट पदार्थ बरामद किया गया है. 

नक्सली की गिरफ्तारी थाना चिंतलनार के ग्राम रावगुड़ा जंगल में की गई है. साथ ही 201 वाहिनी कोबरा व जिलाबल की संयुक्त कार्रवाई से इस नक्सली को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है.

(Bastar Naxalite arrested) शुक्रवार को पुलिस और नक्सालियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी. बताया गया था कि DRG के जवानों ने एक पुरुष माओवादी को ढेर कर दिया. यह मामला गादीरास थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार मारे गए माओवादी का नाम कमलेश था, जो की एरिया कमेटी मेंबर था. इस पर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस ने उसका शव बरामद कर लिया. साथ ही जवानों ने भारी मात्रा में हथियार समेत विस्फोटक बरामद किये.

ऑपरेशन मानसून के तहत DRG के जवानों को सर्चिंग के लिए निकला गया था. तभी मनकापाल के जंगल में पहुंचे तो माओवादियों ने उनपर जमकर हमला बोल दिया.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Continue Reading

CG News

आनंद ओगरे बने कृषि मण्डी भारसाधक समिति के सदस्य – Vision News Service


कवर्धा (वीएनएस)। संचालक कृषि, विपणन भुवनेश यादव द्वारा जारी आदेश के अनुसार कृषि उपज मंडी समिति कवर्धा, जिला कबीरधाम के भारसाधक समिति में दिनेश मानिकपुरी के स्थान पर आनंद ओगरे को सदस्य नियुक्त किया गया है। इसी तरह लाला पटेल के नाम स्थान पर भागवत पटेल के नाम का आदेश जारी किया गया है। कृषि उपज मंडी समिति कवर्धा में निम्न लोग भारसाधक समिति में होंगे। अध्यक्ष-नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष- चोवा साहू, सदस्य- भागवत पटेल, श्रीमती रानू दुबे, संजय लिखाटे, आनंद ओगरे, रामफल कौशिक (व्यापारी प्रतिनिधि)।

Continue Reading

CG News

कोरबा: पौधा तुंहर द्वार रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया… – Central Chhattisgarh


कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)अंकित सिंह:- एक जुलाई 2022 को मुख्यमंत्री की मंशानुसार एवं वनमंत्री के निर्देशन पर वनमंडल कोरबा के द्वारा निःशुल्क पौधा फलदार, छायादार, औषधि पौधा वितरण हेतु माननीया श्रीमती शशीकला कंवर, अध्यक्ष जिला पंचायत कोरबा श्याम सुंदर सोनी सभापति नगर पालिका निगम कोरबा, अर्चना उपाध्याय, सदस्य छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग, सपना चौहान,अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमिटी शहरी एवं श्री सुरेन्द्र जायसवाल अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमिटी ग्रामीण एवं संतोष राठौर अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के गरिमामय उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर पौधा तुहर द्वार रथ को रवाना किया गया एवं पौधा वितरण किया गया। सभी शहर एवं ग्राम वासियो से कम से कम एक पौधे लगाए और उसकी सुरक्षा करें। तेजी से बदलते परिवेश में पौधे ही है जो पर्यावरण परिवर्तन से पृथ्वी को बचाएंगे। कोरबा में कोसाबाड़ी बालको लेमरू पसरखेत नोनबिर्रा कुदमुरा में वन विभाग द्वारा नर्सरी तैयार किया गया है जहाँ से निःशुल्क पौधे प्राप्त कर सकते है। आज हमारे द्वारा लगाया गया एक पौधा आने वाली पीढ़ी के लिए सर्वोत्तम उपहार है। इस अवसर पर प्रियंका पाण्डेय, वनमंडलाधिकारी कोरबा, आशीष खेलवार, उपवनमंडलाधिकारी दक्षिण कोरबा, श्री सियाराम कर्माकर, वन परिक्षेत्राधिकारी कोरबा, श्री संजय लकड़ा, वन परिक्षेत्राधिकारी बालको एवं कोरबा वन मंडल के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

Continue Reading

Trending