*Big ब्रेकिंग jashpur:-सरगुजा आईजी,राम गोपाल गर्ग के अभियान रंग लाई,ऑपरेशन ईगल को मिली बड़ी सफलता,पदस्थापना के बाद से लिया था..निर्णय,अब हो गये कामयाब,सरगुजा रेंज में इतने वर्षों से फरार वारंटियों की हुई गिरफ्तारी…!* Munadi

CG News Today



 

जशपुरनगर:- सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग द्वारा पदस्थापना ग्रहण करने के उपरांत ही रेंज स्तर पर पुलिसिंग में कसावट लाने तथा अपराधियों पर नकेल कसने के उद्देश्य से आए दिन नई-नई कार्य योजना तैयार कर इकाईयों से क्रियान्वयन करवाया जा रहा है । इसी क्रम में अपराधियों की धर-पकड़ एवं लंबे अरसे से स्थाई फरार वारंटीयों की गिरफ्तारी तथा लंबित प्रकरणों के निराकरण के उद्देश्य से रेंज स्तर पर “ऑपरेशन ईगल” Operation Eagle चलाया गया।

इस अभियान के तहत रेंज के विभिन्न जिलों के फरार स्थाई वारंटी जो कई वर्षों से जिला, प्रदेश एवं अंतर्राज्यीय क्षेत्रों में अपना ठिकाना जमाकर लुक-छिप कर रहे थे उनकी गिरफ्तारी हेतु रेंज आईजी राम गोपाल गर्ग के द्वारा सभी पुलिस अधीक्षकों को विधिवत रणनीति बनाकर फरार वारंटियों की सूची तैयार कराकर “ऑपरेशन ईगल” के तहत दिनांक 04.01.2023 से 20.01.2023 तक कुल 553 स्थाई वारंटो का निराकरण कर न्यायालय पेश करने में एक बड़ी सफलता हासिल हुई हैं*।

पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग के सतत् मार्गदर्शन में चलाए जा रहे “ऑपरेशन ईगल” के तहत रेंज के जिला इकाइयों में पुलिस द्वारा विशेष टीमें बनाकर काफी संख्या में स्थाई वारंटीयों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें सरगुजा पुलिस द्वारा -149 जशपुर- 117 सूरजपुर -102 मनेंद्रगढ़- 116 बलरामपुर- 46 तथा जिला कोरिया द्वारा -23 रेंज में कुल – 553 स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।जिसमें-144 वारंटियों को जमानत एवं फरार वारंटियों में से 57 स्थाई वारंटियों की मृत्यु होना पाया गया एवं-324 वारंटियों को न्यायालय पेश कर जेल दाखिल कराने में सफलता हासिल हुई।

पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग का मुख्य उद्देश्य बेसिंग पुलिसिंग में कसावट लाने तथा अपराधों पर अंकुश लगाना है, इसके लिए लगातार रेंज के पुलिस अधीक्षकों से समन्वय स्थापित कर अपने कार्यों के अनुभवों का साझा करते हुए अपराधियों की धर-पकड़ में नई तकनीकी का उपयोग करने से वांछित सफलता प्राप्त हुई है। साथ ही आईजी द्वारा यह भी कहा गया कि इस प्रकार के अभियान निरंतर चलाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की कार्रवाई जारी रहेगी ताकि न्यायालयों में वर्षो से लंबित मामलों का निराकरण समय पर हो सके और आम जनता को त्वरित न्याय मिल सके।


munadi news jashpur