*big breaking jashpur:- लव जिहाद के आरोप से थर्राया जशपुर,एसपी आफिस के घेराव के बाद,अब आगे की रणनीति बनाने में जुटे हिन्दू संगठन* Munadi

CG News Today



 

जशपुर नगर। लव जिहाद याने प्रेम जाल में फांस कर मतांतरण कराने का मामला उजागर होने से जशपुर की शांत वातावरण,अशांत होने लगा है। मंगलवार की रात,शहर के हिन्दू एकजुट होकर एसपी कार्यालय का घेराव कर दिए। शहरवासी,बड़ी संख्या में एकजुट हो कर नारेबाजी करते हुए एसपी आफिस पहुँचे। यहां,एएसपी उमेश कश्यप को ज्ञापन सौप कर युवती को प्रेम जाल में फांसने वाले धर्म विशेष के युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर,तत्काल गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है। युवती के स्वजनों का आरोप है की युवक और उसके परिवार के लोग उन्हें धमकी दे रहे हैं। एसएसपी उमेश कश्यप ने मामले की जांच कर,कार्रवाई की बात कही। लेकिन प्रदर्शनकारी तत्काल कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। इस मामले को लेकर लगभग डेढ़ घण्टे तक गतिरोध की स्थिति बनी रही। एसपी आफिस नारेबाजी से गूंजता रहा। अंततः एसएसपी कश्यप द्वारा 24 घण्टे में मामले की जांच कर,कार्रवाई का आश्वशन पर,भीड़ एसपी आफिस से वापस लौटी।

इस तरह बिगड़ी बात

दरअसल,दो अलग अलग कौम के युवक युवती के बीच का यह प्रेम प्रसंग बीते दो तीन साल से विवाद का केंद्र बना हुआ था। इस मामले को लेकर दोनों परिवार थाना के दहलीज तक भी पहुँचे थे। प्रेम प्रसंग का यह मामला लगभग 15 दिन पूर्व उस समय गरमाया,जब युवती अपने घर से बिना बताए निकल गई। कोतवाली पुलिस ने उसे सखी वन स्टॉप केंद्र में संरक्षित किया। पुलिस प्रशासन के मुताबिक युवक और युवती दोनों बालिग हैं। युवती ने कॉउंसलिंग के दौरान युवक के संग रहने की इच्छा जाहिर की थी। वही,युवती के परिजन,उसके मानसिक रूप से अस्वस्थ होने और दबाव डालने का आरोप लगा रहे हैं।

सामने आया शपथ पत्र

इस पूरे मामले में उस समय गर्माहट आई,जब युवती का एक शपथ पत्र इंटरनेट मीडिया में वायरल होने लगा। इस शपथ पत्र में युवती के मतांतरण किये जाने का जिक्र किया गया है। जाहिर है,इस शपथ पत्र ने आग में घी का काम किया। और मतांतरण के खिलाफ लोग लामबंद हो कर,विरोध में सड़क पर उतर आए।

अब आगे क्या होगा

लव जिहाद के इस संवेदनशील मामले को लेकर जशपुर एक बार फिर अशांति के दो राहे पर आकर खड़ा हो गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले दैनिक बाजार मामले को लेकर भी दो कौम के बीच तनाव की स्थिति बनी थी। लेकिन,प्रशासन ने मामले को सम्हाल लिया था। लव जिहाद के इस मामले में आगे की रणनीति को लेकर बैठकों का दौर चालू हो चुका है। 24 घण्टे के बाद जिला बन्द और चक्काजाम की सुगबुगाहट होने लगी है। इस पूरे मामले को लेकर इंटरनेट मीडिया में तीखी बहस का दौर भी चल रहा है।


munadi news jashpur