Chhattisgarh:यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली ये ट्रेनें रहेंगी रद्द





भारतीय रेल से प्रतिदिन लाखों की संख्‍या में यात्री ट्रेन से सफर करते हैं। वहीं, रेलवे यात्रियों के लिए समय-समय पर पटरियों के सुधार और मरम्‍मत के काम के कारण उस रूट की कुछ ट्रेनों को रद करना पड़ता है और कुछ ट्रेनों को परिवर्तित रूट से चलाया जाता है।

चार ट्रेनें रद, छह का बदला रूट
अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। दरअसल, मध्य रेलवे भुसावल रेल मंडल के जलगांव-भुसावल खंड के जलगांव स्टेशन में चौथी लाइन कनेक्टिविटी के लिए नान इंटरलाकिंग लिया जाना है। मालूम हो कि यह काम जलगांव स्टेशन में पांच और छह दिसंबर को किया जाएगा। जिस कारण दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली वाली चार ट्रेनों को रद कर दिया गया है, वहीं छह ट्रेनों को परिवर्तित रूट से चलाया जाएगा।

जानें, इन ट्रेनों के भी बारे में जो रहेगी रद्द
जानकारी हो कि रद ट्रेनों में चार दिसंबर को मुंबई से छूटने वाली मुंबई-गोंदिया विदर्भ एक्सप्रेस और पांच दिसंबर को गोंदिया से छूटने वाली गोंदिया-मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस इसके अलावा पांच दिसंबर को छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनल कोल्हापुर से छूटने वाली छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनल कोल्हापुर-गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस, गोंदिया से छूटने वाली गोंदिया- छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनल कोल्हापुर महाराष्ट्र एक्सप्रेस भी शामिल हैं।

इन ट्रेनों का भी बदला रूट
वही, मालूम हो कि चार दिसंबर को हावड़ा से छूटने वाली हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, पांच दिसंबर को बिलासपुर से छूटने वाली बिलासपुर-हापा एक्सप्रेस तथा पांच दिसंबर को पुरी से छूटने वाली पुरी-गांधीधाम एक्सप्रेस, चार दिसंबर तक शालीमार से छूटने वाली शालीमार-पोरबंदर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-छायापुरी होकर चलेगी। जानकारी के अनुसार पुरी से छूटने वाली पुरी-सूरत एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-वड़ोदरा जंक्शन से होकर चलेगी।

 



Post Views:
2