CM Bhupesh baghel durg tour सीएम बघेल आजादी की गौरव यात्रा


रायपुर | (CM Bhupesh baghel durg tour) छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज रायपुर व दुर्ग जिले के कार्यक्रम में शामिल होने वाले है. आज सीएम बघेल आजादी की गौरव यात्रा का नेतृत्व करने वाले है. वह दोपहर 1.30 बजे रायपुर से दुर्ग जिले के लिए  प्रस्थान करने वाले है. 

वह अखरभाठा पाटन में आम सभा व गौरव यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे, और गौरव यात्रा के पश्चात रायपुर पंहुचकर शंकर नगर स्थित शासकीय केंद्रीय ग्रंथायल के लोकार्पण और भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

(CM Bhupesh baghel durg tour) इसके अलावा आश्रय भवन “दाई कोरा” का वह लोकार्पण करेंगे. जहाँ रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के नवीन भवन का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद सीएम बघेल शासकीय शाला जेआर दानी के नवीन भवन का लोकार्पण करेंगे. साथ ही बूढ़ा तालाब विवेकानंद सरोवर में विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे.

साथ ही मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel राजधानी को 165 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात मिलने वाली है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे दानी स्कूल और स्मार्ट सिटी के नए भवन और खेल मैदान का लोकार्पण करेंगे, जिसमें नगर निगम के सप्रे शाला खेल मैदान और सिटी कोतवाली के ऊपर वाले में तैयार किया गया है.

महाराजबंध तालाब,नरैया और खोखो तालाब में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का भूमि पूजन होगा, और 24 घंटे जल प्रदाय योजना का भी शुभारंभ करेंगे. नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

यहीं प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 6% महंगाई भत्ता वृध्दि का तोहफा मिल सकता हैं. संघ के 10 सदस्य ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शनिवार की शाम की मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 6% वृद्धि के लिए प्रस्ताव रखा है, जिस पर महासंघ ने सहमति दे दी हैं.

संघ ने गृह भाड़ा भत्ता बढ़ाने की भी मांग की है, और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा 22 अगस्त से प्रस्तावित हड़ताल पर यदि नही जाते है तो इस मांग पर भी विचार किया जाएगा.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?