Hindi News Paper Live Raipur Chhattisgarh India




राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 18 हजार 766 किसानों तथा गोधन न्याय योजनांतर्गत 2 हजार 112 पशुपालकों को हुआ राशि का भुगतान, दीपावली त्यौहार की खुशी हुई दोगुनी

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, 18 अक्टूबर 2022/मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 17 अक्टूबर को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से मनेन्द्रगढ़-भरतपुर-चिरमिरी जिले के अंतर्गत नवीन उपखण्ड खड़गवां एवं भरतपुर कार्यालय का शुभारंभ किया। वर्चुअल कार्यक्रम में 10 राजस्व अनुविभागों एवं 25 नवीन तहसीलों का उद्घाटन किया गया है। जिससे प्रदेश में अब अनुविभागों की संख्या 108 और तहसीलों की संख्या बढ़कर 227 हो गयी है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि नवीन अनुविभागों की स्थापना से क्षेत्र के निवासियों को लाभ पहुंचेगा, साथ ही शासकीय योजनाओं के सुचारू रूप से क्रियान्वयन एवं प्रशासकीय कामकाज में कसावट लाने में सुविधा होगी, शासन की योजनाएं एवं मूलभूत सुविधाएं आम जनता को आसानी से उपलब्ध होंगी।
इस दौरान जिले के किसानों तथा पशुपालकों को दीपावली त्यौहार में सौगात देते हुए मुख्यमंत्री ने  राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 20 हजार 272 किसानों के खाते में कुल 15.82 करोड़ की राशि का अंतरण किया। इसके साथ ही उन्होंने जिले के कुल 222 सक्रिय गौठानो के 2 हजार 112 गोबर विक्रेताओं को गोधन न्याय योजनांतर्गत 1 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक किए गए विक्रय हेतु 15.40 लाख रुपए की राशि उनके खाते में  अन्तरित की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि दीपावली त्यौहार के पहले सभी वर्गों के खाते में राशि की जा रही है। ताकि सभी खुशी पूर्वक त्यौहार मना सकें।
स्थानीय कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह तथा जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री वेदांती तिवारी, कलेक्टर श्री पीएस ध्रुव, पुलिस अधीक्षक श्री टीआर कोशिमा, स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा जिलास्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।