Hindi News Paper Live Raipur Chhattisgarh India




कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद स्कूल निर्माण कार्य में  प्रगति लाने एवं त्योहारों मे स्वसहायता समूहों के उत्पादों का गिफ्ट पैक बनाकर विक्रय के दिए निर्देश
साप्ताहिक समयसीमा की बैठक सम्पन्न
मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 20 अक्टूबर 2022/
साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में जिले में सड़कों के संधारण के कार्य को प्राथमिकता से लेते हुए कलेक्टर श्री पी.एस. ध्रुव ने संबंधित विभागों को सख्त निर्देश दिए। बैठक में एसपी श्री टी.आर.कोशिमा एवं सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन भी मौजूद रही। बैठक में कलेक्टर ने जिले में देवगुड़ी निर्माण की जानकारी सहायक आयुक्त से ली और इसके संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने जिले में गोधन न्याय योजना अंतर्गत गोबर खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट निर्माण एवं विक्रय की समीक्षा की और बेहतर प्रगति लाने सभी सीईओ जनपद पंचायत को निर्देशित किया। उन्होंने त्योहारों मे स्वसहायता समूहों के उत्पादों का गिफ्ट पैक बनाकर विक्रय विक्रय करने के भी निर्देश दिए जिससे समूहों को भी त्योहार के अवसर पर बेहतर लाभ मिल सके।
उन्होंने बैठक में वनाधिकार दावा का जल्द करने निराकरण करने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, स्वास्थ्य विभाग, श्रम विभाग, शिक्षा, आश्रम-छात्रावास, मुख्यमंत्री स्लम योजना के तहत परीक्षण रिपोर्ट बनाने के लिये जिला पंचायत सीईओ निर्देशित किया गया। उन्होंने बैठक में धान खरीदी, किसान क्रेडिट कार्ड एवं पीएम किसान सम्मान निधि की समीक्षा की। स्वामी आत्मानंद विद्यालय में निर्माण कार्य पूर्ण कराने एवं  स्कूलों में शिविर आयोजित कर जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिये बी.ई.ओ को निर्देशित किया।  कलेक्टर श्री ध्रुव ने समस्त विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि समय-सीमा के प्रकरण का निराकरण तत्काल करे। साथ ही जनदर्शन में प्राप्त आवेदन के निराकरण की कार्यवाही समय-सीमा में पूरी करें। बैठक में सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।