Hindi News Paper Live Raipur Chhattisgarh India



रायपुर/20 अक्टूबर 2022। भाजपा के द्वारा राज्य में अपराध बढ़ने के लगाये गये आरोप को झूठा मनगढ़ंत बताते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य आरपी सिंह ने कहा कि पारिवारिक क्लेश के कारण क्षणिक आवेश में किये गये अपराधों के आधार पर पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करना भाजपा की वृकृत मानोवृत्ति और अवसरवादिता है। भाजपा कितना भी झूठ बोल ले अपने आईटी सेल से झूठे आंकड़े बनवाले एनसीआरबी की रिपोर्ट सच्चाई बयां कर रही है पूर्व के रमन भाजपा सरकार के दौरान हत्या,बलात्कार,लूटपाट डैकती, नक्सली घटनाएं नकबजनी अपहरण, संगठित अपराध, सुपारी किलिंग और तस्करी की जो घटनाएं होती थी उसमे राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा सख्त की गई कानून व्यवस्था अपराधियों की धरपकड़ मजबूत पुलिसिंग के चलते अपराधिक घटनाओं 50 प्रतिशत से अधिक की कमी हुई है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य आरपी सिंह ने कहा कि पूर्व रमन भाजपा सरकार के दौरान दुष्कर्म के मामले में 2018 में प्रति लाख आबादी में घटित होने वाले अपराध में देश मे छत्तीसगढ़ प्रथम स्थान पर, वर्ष 2017 में दूसरे स्थान पर था,। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के द्वारा मजबूत की गई कानून व्यवस्था महिलाओं की सुरक्षा के लिये उठाएंगे प्रभावी कदम के बाद वर्ष 2021 में इस अपराध में प्रभावी नियंत्रण हुआ आज छत्तीसगढ़ 9वें स्थान पर है।महिला के विरूद्ध घटित अपराध में छत्तीसगढ़ की स्थिति राष्ट्रीय स्तर पर 18वें स्थान पर है। अपहरण के अपराध घटित हुये है।राष्ट्रीय स्तर पर इस अपराध में छत्तीसगढ़ 13वें स्थान पर है। असम, उड़ीसा, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान प्रति लाख आबादी में होने वाले अपहरण के अपराध छत्तीसगढ़ से अधिक है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य आरपी सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा नेता झूठ बोलकर एनसीआरबी रिपोर्ट को खारिज नहीं कर सकते एनसीआरबी की रिपोर्ट बता रही है गैंग रेप, रेप के बाद हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश देश में नंबर वन है असम नंबर दो पर है मध्य प्रदेश नंबर तीन पर हैं और महाराष्ट्र चौथे नंबर पर हैं। बच्चियों के साथ रेप की घटना के मामले में मध्य प्रदेश नंबर वन है उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर हैं महिलाओं के साथ घटित अपराध में उत्तर प्रदेश नंबर वन पर मध्यप्रदेश नम्बर दो महाराष्ट्र तीन नंबर पर पश्चिम बंगाल चार नंबर पर उड़ीसा पांच नंबर पर है दहेज हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश नंबर वन विहार नंबर 2 मध्यप्रदेश नंबर 3 पश्चिम बंगाल नंबर 4 पर है यूपी में रोज 153 महिलाओं के साथ हिंसा होती है उत्तर प्रदेश में अपराधिक घटनाओं में 13.5 प्रतिशत का इजाफा हुआ है इसके पश्चात महाराष्ट्र पश्चिम बंगाल और उड़ीसा का नंबर आता है यूपी में अपहरण के मामले में 19.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है उसके बाद महाराष्ट्र बिहार मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल का नंबर आता है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य आरपी सिंह ने कहा कि भाजपा नेताओं को शर्म आनी चाहिए जो मैड इन बीजेपी आईटी सेल के झूठे आंकड़ों के सहारे छत्तीसगढ़ को अपराधगढ़ की संज्ञा देते है छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान करते हैं छत्तीसगढ़ शांत प्रदेश है यहां भाजपा की वैमनस्यता और नफरत की राजनीति नहीं चलेगी। छत्तीसगढ़ को पूर्व रमन सरकार ने अपराधियों का शरणार्थीस्थल बना दिया था यहां ट्रेन का अपहरण हो जाता था बैंक लूट लिये जाते थे आज छत्तीसगढ़ में कानून का राज है और कानून आम जनता की सुरक्षा कर रही है अपराधी पकड़े जा रहे हैं पीड़ितों को न्याय मिल रहा है।