Income Tax Return : 1250 लोगों को नोटिस, छूट पाने के लिए नकली


भिलाई: Income Tax Return दाखिल करते समय टैक्स छूट की गलत जानकारी देना बोझ बन गया है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग-भिलाई में ऐसे लोगों को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है. नोटिस मिलने के बाद ये लोग कार्रवाई से बचने के लिए सीए के चक्कर लगा रहे हैं। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सिटी में अब तक 1250 लोगों को नोटिस भेजा जा चुका है. इन लोगों ने छूट पाने के लिए मेडिकल ग्राउंड दिखाया, लेकिन दस्तावेज जमा नहीं किए।

तिरंगा रखने पर हाथ काटने तक की मिलती थी सजा , वहां घर घर फहराया गया तिरंगा

Income Tax Return

आयकर विभाग के मुताबिक कई लोगों ने खुद को कैंसर का मरीज बताया तो किसी ने बताया कि हार्ट अटैक और किडनी फेल होने की वजह से इलाज में काफी पैसा खर्च हो गया. अब विभाग ने ऐसे लोगों को नोटिस जारी कर इलाज में होने वाले खर्च, बिल, मेडिकल पर्चे की पर्ची और दवाओं के नाम आदि की जानकारी मांगी है. कई लोगों ने तो अपना ई-मेल आईडी और फोन नंबर भी गलत दे दिया है.

बारिश बना किसानो के लिए काल ,नहर का मेड टूटने से 4 एकड़ की फसल बर्बाद

आयकर विभाग हाउस रेंट अलाउंस में भी टैक्स में छूट देता है। ऐसे में एचआरए बचाने के लिए बसपा के कई कर्मचारियों समेत टाउनशिप और ट्रैक के पार रहने वाले लोगों ने विभाग को किराए में रहने की सूचना दी है. इतना ही नहीं उसने अपने पिता, पत्नी और भाई को रेंट एग्रीमेंट बनाकर किराया देने के लिए दिखाया है। ऐसे में विभाग किरायेदार और मालिक दोनों को नोटिस जारी कर रहा है. धारा 80 के तहत छूट लेने वाले वेतनभोगी व छोटे व्यापारियों को विभाग नोटिस भेज रहा है.