Tribal daughter Riya Ekka Miss India : छत्तीसगढ़ की आदिवासी बेटी रिया एक्का ने जीता मिस इंडिया का खिताब, पूरे देश में किया नाम रोशन



Tribal daughter Riya Ekka Miss India : छत्तीसगढ़ की आदिवासी बेटी रिया एक्का ने जीता मिस इंडिया का खिताब, पूरे देश में किया नाम रोशन

Tribal daughter Riya Ekka Miss India : बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में वास्तव में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।

यहां के लोगों ने देश और दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इसी कड़ी में एक बार फिर जशपुर की आदिवासी छात्रा रिया एक्का ने भिलाई में आयोजित ग्लैमर इवेंट में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया.

Also read  :Google Employees : Twitter और Meta के बाद अब Google भी करेगा 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी, तैयार की जा रही लिस्ट

रिया मूल रूप से जशपुर जिले की रहने वाली हैं और बिलासपुर में रहकर कॉलेज की पढ़ाई कर रही हैं.

रिया ने एक्का ने प्रतियोगिता में कुल 50 प्रतियोगियों को हराकर मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया।

जशपुर जिले के बागीचा क्षेत्र के डगदौवा गांव की रहने वाली 19 वर्षीय कॉलेज छात्रा रिया एक्का बिलासपुर के सरकंडा में रहकर पढ़ाई करती है.

Tribal daughter Riya Ekka Miss India :

रिया की रुचि बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ फैशन में भी रही है। अब वह फैशन के साथ-साथ मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में भी नाम कमाना चाहती हैं।

Also read  :CCPI Countries and Rankings : जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई करने में शीर्ष-5 देशों में भारत, G20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

मिस इंडिया रह चुकी हैं

एक्का प्रयास पब्लिक स्कूल से 12वीं पास करने के बाद रिया बिलासपुर के एक निजी कॉलेज में पढ़ती हैं।

उन्हें शुरू से ही मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक है। वह इससे पहले भी कई एल्बम में काम कर चुकी हैं. रिया एक्का मिस सरगुजा को साल 2020 में चुना गया है।

50 प्रतियोगियों को हराया

रिया ने बताया कि इस फैशन और मॉडल इवेंट में उनके अलावा 50 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. रिया ने कैटवॉक रैंप में अपने अंदाज और जज्बे से आयोजकों का दिल जीत लिया।

ये थे प्रतियोगिता के जज

ग्लैमर प्रोडक्शन के बैनर तले आयोजित इस प्रतियोगिता को अभिनेता, मॉडल और रियलिटी शो के विजेता प्रिंस नरूला,

अभिनेत्री युविका चौधरी, अभिनेता व्योमेश कौल और रोडीज़ विजेता, अभिनेता और मॉडल अरुण शर्मा ने जज किया। रिया को यह उपाधि किसने दी।

पिता आर्मी में मेजर, मां पंचायत सचिव हैं

रिया एक्का ऐसे इलाके से आती हैं, जहां आज भी रूढ़िवादी परंपरा के लोग रहते हैं और लड़कियां घर से बाहर कुछ करने की सोच भी नहीं सकतीं.

दरअसल, सबसे ज्यादा मानव तस्करी भी इसी आदिवासी इलाके में होती है।

ऐसे में रिया को उनके परिवार और खासकर उनके माता-पिता का पूरा सपोर्ट मिला। उनके पिता सेना में मेजर हैं और उनकी माता ग्राम पंचायत की सचिव हैं।